header ads

Bollywood Celebrities Who Are Not So Educated

Bollywood Celebrities Who Are Not So Educated

आज बात करते हैं बॉलीवूड के सबसे कम पढे अभिनेता और अभिनेत्रियों की 
Bollywood Celebrities Who Are Not So Educated

Salman khan


बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान दो दशकों से अधिक समय से उद्योग पर राज कर रहे हैं। सलमान के प्रशंसक शाब्दिक रूप से सिनेमाघरों में उनकी फिल्मों की रिलीज का जश्न मनाते हैं। जबकि उनकी फिल्में रिलीज़ के हफ्तों के भीतर 300 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करती हैं, दबंग अभिनेता के बारे में एक बात है जो आपको हैरान कर देगी। सलमान खान ने मुंबई के सेंट स्टेनिस्लॉस हाई स्कूल में पढ़ाई की जिसके बाद उन्होंने कॉलेज में दाखिला लिया। लेकिन वह कुछ कारणों से कभी कॉलेज नहीं गई। तो जाहिर है, अभिनेता केवल कक्षा 12 वीं पास है।

Deepika Padukon


ग्लैमर क्वीन दीपिका पादुकोण ने हमेशा से बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बनने का सपना देखा है। और यहाँ वह है, हर प्रशंसक के दिलों पर राज करने वाली! हालांकि, उसे अपने करियर में इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए अपनी शिक्षा का त्याग करना पड़ा। बॉलीवुड में प्रवेश करने के सपने के साथ, डीपी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सका और 12 वीं कक्षा पास करने के बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी।

Aiswarya Ray Bachchan


मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी पढ़ाई में काफी औसत थीं। खैर, उसने जय हिंद कॉलेज मुंबई में दाखिला लिया लेकिन केवल एक साल बाद ही उसने कॉलेज छोड़ दिया। बाद में, उसने वास्तुशिल्प कॉलेज में प्रवेश किया लेकिन वहां भी ध्यान केंद्रित नहीं किया। ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद, उन्हें मॉडलिंग कॉन्ट्रैक्ट्स और फिल् म रोल मिलने लगे, जिसके लिए उन्होंने कॉलेज जाना छोड़ दिया। हाँ! ऐश्वर्या राय बच्चन एक कॉलेज ड्रॉप आउट हैं!

Kareena Kapoor


करीना कपूर ने इंडस्ट्री में तब डेब्यू किया था जब वह केवल 20 साल की थीं। जिसके बाद उसके लिए कोई पीछे नहीं हटना था। जाहिर है, उसने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में दाखिला लिया, लेकिन उसने स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की। बाद में, उन्होंने लॉ कॉलेज ऑफ गवर्नमेंट में भी दाखिला लिया। लेकिन, एक बार जब वह उद्योग में एक जाना माना चेहरा बन गईं, तो उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता को भुला दिया और फिल्मों को अपने करियर के रूप में चुना।


 Amir Khan


आपको यह जानकर निश्चित रूप से आश्चर्य होगा कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट उनकी पढ़ाई में कभी दिलचस्पी नहीं रखते थे। वह अपने स्कूल के जीवन के दौरान एक अच्छा छात्र नहीं था। उन्होंने किसी तरह 12 वीं कक्षा पास की, लेकिन बाद में अपना करियर बॉलीवुड फिल्मों को समर्पित कर दिया।

Ranveer Kapoor


संजू अभिनेता अपनी फिल्म की बॉक्स-ऑफिस पर सफलता के बाद काफी हिट हो गए हैं। रणबीर कपूर अपने आकर्षक गुड लुक्स और स्टाइल के साथ कई महिला प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रहे हैं। लेकिन चॉकलेटी लड़के रणबीर को अपनी शैक्षिक योग्यता पूरी करने में कभी दिलचस्पी नहीं थी। उन्होंने अपनी दसवीं कक्षा में पचास प्रतिशत अंक हासिल किए और उसके बाद उन्होंने कभी अपनी पढ़ाई को गंभीरता से नहीं लिया। बाद में उन्होंने फिल्म-मेकिंग सीखी।

Akshay Kumar


खिलाडी कुमार अपनी एक्शन से भरपूर बॉलीवुड फिल्मों और कॉमेडी फिल्मों में बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के साथ हमारा मनोरंजन करते रहे हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि अक्षय कुमार इतने पढ़े-लिखे नहीं हैं। उन्होंने अपने मजाकिया साक्षात्कार कौशल से हमें प्रभावित किया है लेकिन अभिनेता एक कॉलेज ड्रॉपआउट हैं जिन्होंने कभी भी गुरु नानक कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की। वह कॉलेज छोड़ने के बाद मार्शल आर्ट को आगे बढ़ाने के लिए सिंगापुर गए।

Priyanka Chopara


 अंतर्राष्ट्रीय सनसनी, प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में एक जाना माना नाम है। मिस वर्ल्ड 2000 ने सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के ठीक बाद उद्योग में प्रवेश किया। जबकि PeeCee एक आपराधिक मनोवैज्ञानिक बनना चाहती थी, वह अभिनय और मॉडलिंग में अपने करियर के कारण अपना स्नातक पूरा नहीं कर सकी। खैर, ईमानदारी से भी अपनी शैक्षिक योग्यता पूरी किए बिना, उसने अपने लिए बहुत अच्छा किया।

katrina kaif 


वह न केवल बॉलीवुड की आकर्षक अभिनेत्री हैं, बल्कि एक अद्भुत नर्तकी भी हैं। कैटरीना कैफ ने कुछ ही समय में इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली है। एक था टाइगर और सिंह इज किंग जैसी बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्मों के साथ, वह बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई है। लेकिन खूबसूरत अभिनेत्री अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई थी क्योंकि उसने बहुत कम उम्र में मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया था। ट्यूटर की एक श्रृंखला के द्वारा वह अपनी बहनों के साथ घर-गृहस्थी भी कर रही थी।

Karishma Kapoor

करिश्मा कपूर बॉलीवुड फिल्मों से एक सब्बेटिकल लेने के बाद भी कुल स्टनर लगती हैं। जबकि उसने अपने फिल्मी करियर के दौरान सभी को अपने साथ कर लिया था, अब वह अपने परिवार और दोस्तों के साथ बेहतरीन समय का आनंद ले रही है। जाहिर तौर पर, करिश्मा ने 16 साल की कम उम्र में इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए स्कूल छोड़ दिया।

kajol

इंडस्ट्री की सबसे प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक, जिसने हमें दिया, काजोल रोमांटिक बॉलीवुड फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। कई बी-टाउन सेलेब्स की तरह, उसने भी 17 साल की कम उम्र में इंडस्ट्री में प्रवेश किया जिसके बाद उसने अपनी पढ़ाई बंद कर दी।


श्रीदेवी


इस खूबसूरत अभिनेत्री ने बाल कलाकार के रूप में बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में प्रवेश किया। तब से, वह कभी भी पढ़ाई में रूचि नहीं रखती थी और यह कहती थी कि उसने 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण की है।

virat kohili 10 वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी । 


Post a Comment

0 Comments