header ads

चुनावी मौसम में सांड खा गया 3 तोला सोना, अब लोग दिन-रात गोबर का इंतजार करते हैं.

चुनावी मौसम में सांड खा गया 3 तोला सोना, अब लोग दिन-रात गोबर का इंतजार करते हैं


इस सांड के कांड पर अब लोग अलग मज़ा ले रहे हैं
आज हरियाणा में चुनाव नतीजे आ रहे हैं. सरकार बनने जा रही है लेकिन सिरसा में अलग कांड हो गया है . हरियाणा में एक ज़िला है सिरसा. वहां के कालांवली के वार्ड 6 में रहते हैं जनकराज. इनके साथ एक कांड हो गया है. कांड किया है एक सांड ने. लेकिन ग़लती थी बीवी की. जनकराज का तीन तोला सोना निगल गया है एक सांड. और अब सांड की हो रही है ताबड़तोड़ ख़ातिरदारी.


# हुआ क्या?

जनकराज ने बताया कि पिछले दिनों उनका परिवार किसी की शादी में गया था. वहां से लौटने के बाद उनकी पत्नी ने गहने उतारकर सब्जी की टोकरी में रख दिए. थोड़ी देर बाद भूल से टोकरी में छिलकों समेत गहने भी कचरे में फेंक दिए. बाद में जब गहने नहीं मिले तो सीसीटीवी से खोजाई चालू हुई. पता चला एक सांड ने वो हरे छिलके खाए हैं. अब उस सांड को खोजा गया और पकड़ के घर के आंगन में बांध दिया.

अब इन गहनों को सांड के पेट से निकलवाने के लिए परिवार के लोग चार दिनों से सांड को खूब चारा खिला रहे हैं, मगर अभी तक गहने नहीं मिल पाए हैं. बाजार के हिसाब से देखें तो अभी 3 तोले (30 ग्राम) सोने की कीमत लगभग 1,18,000 रुपये है.

लेकिन एक अच्छी बात है

जब सोना नहीं मिला तो घरवालों ने संपर्क किया जानवरों के डॉक्टर से. पूछा कि भईया क्या किया जाए. क्या खिलाएं कि गोबर के साथ सोना बाहर आ जाए. पशु चिकित्सकों ने एक विकल्प ऑपरेशन बताया है, लेकिन इससे सांड की जान को खतरा है.

घरवालों का कहना है कि अगर सोना नहीं निकलता, तो वो दूसरे विकल्प का सहारा नहीं लेंगे क्योंकि वे सोने के लिए किसी पशु की जान के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते.

चुनाव में चाहे किसी की की सरकार बने लेकिन सांड को तो तगड़ा खर्चा पानी मिल हे रहा है. सांड भी सोच रहा होगा कि जब तक पेट में है सोना, फिर काहे को है रोना.

Post a Comment

0 Comments