header ads

How to be single movie review in hindi

How to be single ( सिंगल कैसे रहें )

हाउ टू बी सिंगल  ( How to be single) 2016 अमेरिकी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसे क्रिस्चियन डिटर द्वारा निर्देशित किया गया है और लिब टुकेलो द्वारा इसी नाम के उपन्यास पर आधारित एबी एबी, मार्क सिल्वरस्टीन और डाना फॉक्स द्वारा लिखित है। इसमें डकोटा जॉनसन, रिबेल विल्सन, एलिसन ब्री, लेस्ली मान, डेमन वेन्स जूनियर, एंडर्स होल्म, निकोलस ब्रौन, जेक लेसी और जेसन मांटज़ुकोस शामिल हैं। इसे 12 फरवरी, 2016 को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स द्वारा रिलीज़ किया गया था।




ऐलिस अस्थायी रूप से अपने कॉलेज के प्रेमी जोश को छोड़ देती है और न्यूयॉर्क शहर में एक पैरालीगल बन जाती है। वह अपनी बहन, मेग, एक ओबी / GYN के साथ चलती है, जो एक बच्चा या संबंध होने से इनकार करती है। ऐलिस जंगली ऑस्ट्रेलियाई सहकर्मी रॉबिन से दोस्ती करता है, जो पार्टी और एक-रात के स्टैंड का आनंद लेता है, और स्थानीय बारटेंडर टॉम, जो ऐलिस सहित विभिन्न महिलाओं के साथ स्नातक जीवन शैली को अपनाता है और हुक करता है। टॉम लुसी से अपने बार में मिलता है जब वह मुफ्त में अपने इंटरनेट का उपयोग करती है; वह बताती हैं कि वह विभिन्न डेटिंग साइटों का उपयोग करके "द वन" की तलाश कर रही हैं।

एलिस जोश के साथ मिलकर उसे बताती है कि वह उसके साथ वापस आने के लिए तैयार है। जोश बताते हैं कि वह किसी और को देख रहे हैं, जो ऐलिस को परेशान करता है। एक बच्चे को देखते समय मेग का हृदय परिवर्तन होता है और एक शुक्राणु दाता के माध्यम से खुद का बच्चा होने का फैसला करता है।

गर्भवती होने के कुछ समय बाद, ऐलिस के क्रिसमस पार्टी में मिलने के बाद मेग अप्रत्याशित रूप से एक छोटे आदमी, केन के साथ मिल जाता है। केन, लॉ ऑफिस के रिसेप्शनिस्ट, उसके साथ स्मोक्ड हैं। वह इसे तोड़ने की कोशिश करती है, लेकिन वह उसे पूरी तरह से आगे बढ़ाने का प्रयास करती है। यह सोचकर कि केन उसके साथ भविष्य के लिए बहुत छोटी है, वह उससे गर्भ छिपाती है।

टॉम के बार में, लुसी के पास भयानक तारीखों का एक तार है, जिस बिंदु पर टॉम को पता चलता है कि उसके लिए उसकी भावनाएं हैं। खुद को वहां से बाहर निकालने की कोशिश में, ऐलिस एक नेटवर्किंग कार्यक्रम में भाग लेती है, जहां वह डेविड नाम के एक व्यक्ति के साथ मिल जाती है।

लूसी पॉल नाम के एक शख्स के साथ तीन हफ्तों से रिलेशनशिप में है, जो बताता है कि वह दूसरे लोगों को देख रहा है, यह सोचकर कि वह भी ऐसा ही कर रहा है और उसके साथ ब्रेकअप हो गया। एक किताब की दुकान पर बच्चों को पढ़ने के लिए लुसी टूट जाती है। जॉर्ज, जो वहाँ काम करता है, उसे सोता है और दोनों एक रिश्ता शुरू करते हैं।

एलिस और रॉबिन जोश की छुट्टी पार्टी में भाग लेते हैं; ऐलिस पाती है कि वह अपनी नई प्रेमिका के साथ जोश नहीं देख सकती। वह डेविड में भागता है, जो उसे रॉकफेलर क्रिसमस के पेड़ का एक निजी दृश्य दिखाता है, उसे चकाचौंध करता है, और वे एक रिश्ता शुरू करते हैं। तीन महीने बाद, जैसा कि वह डेविड की बेटी फोबे के साथ गा रही है, डेविड उससे परेशान हो जाता है, उसे याद दिलाता है कि वह फोबे की मां नहीं है। उनकी पत्नी का दो साल पहले निधन हो गया था और उनका मानना ​​है कि फोबे के साथ सौतेली माँ के लिए यह बहुत जल्द है। परिणामस्वरूप डेविड और एलिस टूट जाते हैं।

टॉम, लुसी के जॉर्ज के साथ संबंध से परेशान हो जाता है, और ऐलिस को नशे में होने के लिए आमंत्रित करता है। दोनों जोश और लुसी के लिए अपनी भावनाओं के साथ निराशा के बारे में बात करते हैं और खुद को विचलित करने के लिए एक साथ सोते हैं। केन को पता चला कि वह गर्भवती है, लेकिन अपने बच्चे की परवरिश में मदद करने के लिए उत्सुक है। मेग, चिंतित है कि वह वास्तव में प्रतिबद्ध नहीं है, रिश्ते को समाप्त करता है।

एलिस के जन्मदिन की पार्टी में, रॉबिन ने टॉम, डेविड और जोश को बिना एलिस की जानकारी के आमंत्रित किया, क्योंकि उन्हें लगा कि यह मज़ेदार होगा। तीनों आदमियों की मौजूदगी से हिलाकर एलिस रॉबिन से बहस करती है। टॉम ने लुसी को स्वीकार किया, लेकिन उसने घोषणा की कि वह जॉर्ज से जुड़ी हुई है। जोश ऐलिस के पास जाता है, और वे बाहर निकल जाते हैं, लेकिन जब जोश एक भयानक एलिस को बताता है कि वह अब लगी हुई है और केवल उसके साथ बंद होने की तलाश कर रही है। खुद को खोजने की इच्छा से उत्साहित, ऐलिस घर जाने के लिए निकलती है। उसकी कैब रॉबिन से टकराती है, जो मेग के लिए कैब लेने की कोशिश कर रहा था, जो लेबर में है। वे अस्पताल भागते हैं, जहाँ मेग एक बच्ची को बचाता है। केन ने अपने रिश्ते को फिर से आजमाने के लिए मेग को आश्वस्त किया, जबकि ऐलिस रॉबिन के साथ अपने रिश्ते की मरम्मत करता है।

फिल्म एलिस के साथ बंद हो जाती है जो अपने समय पर अकेले रहने और एकल होने पर प्रतिबिंबित करती है। मेग और केन एक साथ हैं, जबकि रॉबिन अपनी पुरानी आदतें जारी रखे हुए हैं। टॉम गैर-आकस्मिक संबंधों की संभावनाओं के लिए खुलता है। लुसी जॉर्ज से शादी करती है, और डेविड अपनी बेटी को उसकी माँ की मौत के बारे में सच्चाई बताता है। अंत में, ऐलिस को ग्रैंड कैन्यन की सैर करते हुए देखा जाता है ताकि वह नए साल के दिन सूर्योदय देख सकें: एक सपना जो हमेशा से था।

Post a Comment

0 Comments