header ads

जिस पतंजलि ने स्वदेशी का हल्ला काटकर ढेर पैसा पीटा, वो विदेशी कंपनी से हाथ मिलाएगी!

जिस पतंजलि ने स्वदेशी का हल्ला काटकर ढेर पैसा पीटा, वो विदेशी कंपनी से हाथ मिलाएगी!


पतंजलि अब वैश्विक कम्पनियों से डील करना चाहता है.अब पतंजलि आयुर्वेद ग्लोबल कंपनियों से डील करने जा रही है. इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, पतंजलि आयुर्वेद के CEO आचार्य बालकृष्ण ने कहा है कि उनके पास तीन-चार ग्लोबल कंपनियों के ऑफर हैं. जो पतंजलि के साथ इंटरनेशनल लेवल पर डील करना चाहती हैं.


बालकृष्ण का कहना है कि जब तक ग्लोबल कंपनियों का उनके प्राइज के साथ कोई टकराव नहीं होगा, तब तक वो उनके साथ काम करेंगे, उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. बालकृष्ण ने कहा कि वो ये प्रस्ताव सिर्फ इसलिए नहीं ठुकरा सकते, क्योंकि वो MNCs हैं. हालांकि उन्होंने किसी भी कंपनी का नाम नहीं बताया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनवरी, 2018 में भी एक फ्रांसीसी कंपनी ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड में हिस्सादारी खरीदने को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की थी. और 3250 करोड़ रुपए के निवेश का ऑफर भी किया था. पर उस समय MNCs के खिलाफ खड़े होने के कारण प्रस्ताव एक्सेप्ट नहीं किया था.

देखा जाए तो पहले रामदेव विदेशी कंपनियों का बहिष्कार कर रहे थे, पर अब उनकी कंपनी विदेशी कंपनियों से हाथ मिलाने की बात कर रही है. पहले भी बाबा रामदेव ने विदेशी कम्पनियों को ईस्ट इंडिया कम्पनी से कम्पेयर किया था. और कहा था कि वो भारत को विदेशी कम्पनियों से मुक्त करेंगे. उनका कहना था कि भारत में जो भी विदेशी कम्पनियां हैं, वो देश के विकास के लिए कोई काम नहीं कर रही हैं. इसी पर कहा था कि पतंजलि आने वाले 5 सालों में देश से विदेशी कम्पनियों को मोक्ष दे देगी.

Post a Comment

0 Comments