header ads

Maharashtra में देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Maharashtra में देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

सब फैंसले होते नहीं सिक्के उछाल के, ये सत्ता का मामला है जरा देख भाल के ।।।


दूल्हा सेहरा पहन के बैठा था दुल्हन प्रेमी के साथ भाग गई!!!😂😂

महाराष्ट्र सरकार लाइव अपडेट्स: देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री के रूप में अजीत पवार के समर्थन के साथ, कांग्रेस कहती है "पवार-जी तुस्सी ग्रेट हो!"

एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना द्वारा घोषणा किए जाने के कुछ ही घंटे बाद नाटकीय चाल चली गई कि सरकार का गठन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में होगा।


 
महाराष्ट्र सरकार लाइव अपडेट: देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री के रूप में अजीत पवार के समर्थन के साथ, कांग्रेस ने कहा कि 'पवार-जी तुस्सी ग्रेट हो!'

देवेंद्र फड़नवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।


नई दिल्ली:
सुबह के एक मोड़ में, भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने दूसरी बार राजभवन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना द्वारा घोषणा किए जाने के कुछ ही घंटे बाद नाटकीय चाल चली गई कि सरकार का गठन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में होगा। तीनों दलों को आज औपचारिक घोषणा करनी थी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शपथ लेने के बाद कहा: "लोगों ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया था, लेकिन शिवसेना ने नतीजों के बाद अन्य दलों के साथ सहयोगी होने की कोशिश की। नतीजतन, राष्ट्रपति शासन लगाया गया। महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत थी, न कि सरकार की। 'खिचड़ी' सरकार। "

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार को क्रमश: महाराष्ट्र के चीफ मंत्री और उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई दी। "मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे," पीएम मोदी ने कहा।

288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं, उसके बाद शिवसेना ने 56, एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44।



सुबह की तख्तापलट से स्तब्ध जिसमें भाजपा के देवेंद्र फड़नवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, शिवसेना ने कहा कि इसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजीत पवार ने "पीठ में छुरा घोंपा" था, जिसे उप-मुख्यमंत्री के रूप में भी शपथ दिलाई गई थी। मुख्यमंत्री। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार कल तक शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन बनाने के लिए बैठकों में मौजूद थे।




महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख और राज्य मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा, "शिवसेना कई हफ्तों से दूसरों के साथ बातचीत कर रही थी। स्वार्थी हितों के लिए, वे महाराष्ट्र में लोगों की समस्याओं का सामना कर रहे थे। वे किसानों, श्रमिकों, आदि के बारे में भूल गए थे। सत्ता थी। वे कहते हैं कि जब वे सत्यनिष्ठा के लिए वोट मांगते हैं और तब गठबंधन के लिए वोट छोड़ते हैं, तब वे पीठ में छुरा घोंपते हैं, जब वे सच में हमें (बीजेपी) और महाराष्ट्र के लोगों को पीछे छोड़ देते हैं। व्यक्तिगत लाभ

maharashtra cm devendra fadanveesh


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट में कहा, "माननीय राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फड़नवीस और डिप्टी सीएम श्री अजीत पवार को शपथ दिलाई।"

महाराष्ट्र समाचार: संजय राउत कहते हैं कि लोगों ने धोखा दिया है
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "महाराष्ट्र के लोगों को धोखा दिया गया है। यह महाराष्ट्र के भरोसे के बारे में था, आपने अपने धन का उपयोग अपने लाभ के लिए किया है।"

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "मैं निश्चित हूं कि अजीत पवार द्वारा लिए गए फैसले का शरद पवार से कोई लेना-देना नहीं है। अजीत पवार ने जो किया है वह छत्रपति शिवाजी और महाराष्ट्र के लोगों द्वारा कभी माफ नहीं किया जाएगा। मैं नहीं चाहता। देवेंद्र फड़नवीस के बारे में कुछ भी कहें, लेकिन हां, भाजपा सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। '

उद्धव ठाकरे और शरद पवार इस विकास पर बैठक करेंगे और एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने बंद पर्दे के पीछे और पैसे की ताकत से लोगों के साथ छल किया है और छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है।

महाराष्ट्र समाचार: शरद पवार का कहना है कि भाजपा का समर्थन करने वाले अजीत पवार का समर्थन न करें

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करने वाले अजीत पवार "उनका व्यक्तिगत निर्णय है और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नहीं", शरद पवार ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक आश्चर्यजनक मोड़ के बाद ट्वीट किया जिसमें भाजपा के देवेंद्र फड़नवीस ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली राज्य और अजीत पवार उनके डिप्टी के रूप में। शरद पवार ने ट्वीट किया, "अजीत पवार का महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का निर्णय उनका निजी निर्णय है, न कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का। हम इस बात को रिकॉर्ड करते हैं कि हम उनके इस निर्णय का समर्थन या समर्थन नहीं करते हैं।"


नागपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने देवेंद्र फड़नवीस के महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद फिर से जश्न मनाया।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला ने कहा, "देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि आपकी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ, आप लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे। अजीत पवार को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई।" सीतारमण ने ट्वीट किया।

5,247
9:04 AM - नवंबर 23, 2019
ट्विटर विज्ञापन जानकारी और गोपनीयता
729 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
23 नवंबर, 2019
09:38 (IST)
महाराष्ट्र सरकार: अजीत का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है: शरद पवार
देवेंद्र फडणवी की प्रतिक्रियामुख्यमंत्री और अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कहा, "महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का अजीत पवार का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है न कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का (एनसीपी)। हम रिकॉर्ड पर जगह देते हैं कि हम उनके इस फैसले का समर्थन या समर्थन नहीं करते हैं। '

शरद पवार
@PawarSpeaks
महाराष्ट्र सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने का अजीत पवार का निर्णय उनका व्यक्तिगत निर्णय है न कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का।
हम रिकॉर्ड पर जगह देते हैं कि हम उसके इस फैसले का समर्थन या समर्थन नहीं करते हैं।
@ANI
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन रद्द करने की अधिसूचना

ट्विटर पर देखें छवि
1,063
9:13 AM - 23 नवंबर, 2019
ट्विटर विज्ञापन जानकारी और गोपनीयता
250 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
23 नवंबर, 2019
09:13 (IST)
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार को क्रमश: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई दी।

पीयूष गोयल
@PiyushGoyal
महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए @Dev_Fadnavis जी और @AjitPawarSpeaks जी को बधाई।

आपके नेतृत्व और सुशासन के तहत, राज्य विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा और महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक बेहतर भविष्य प्रदान करेगा



23 नवंबर, 2019
09:11 (IST)
नितिन गडकरी ने देवेंद्र फड़नवीस, अजीत पवार को बधाई दी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हिंदी में ट्वीट किया, "देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को क्रमशः मुख्यमंत्री और उप मंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। हमें विश्वास है कि आप दोनों महाराष्ट्र के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।"


23 नवंबर, 2019
09:09 (IST)
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी।

23 नवंबर, 2019
09:09 (IST)
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी।

23 नवंबर, 2019
09:04 (IST)
कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने कहा, "मैंने महाराष्ट्र के बारे में जो कुछ भी पढ़ा, वह असली है। सोचा था कि यह फर्जी खबर है। व्यक्तिगत और व्यक्तिगत रूप से, हमारी त्रिपक्षीय वार्ता 3 दिनों से अधिक समय तक नहीं चलनी चाहिए थी ... बहुत लंबा समय लग गया। विंडो दी गई। फास्ट मूवर्स। पवारजी तुस्सी ग्रेट हो! कमाल है अगर सच है, फिर भी यकीन नहीं है। "

अभिषेक सिंघवी
@DrAMSinghvi
अवास्तविक wht मैंने पढ़ा abt # माहराष्ट्र सोचा यह फर्जी खबर है। उम्मीदवार और व्यक्तिगत रूप से बोलते हुए, हमारे त्रिपक्षीय वार्ता शेड 3 दिनों से अधिक समय तक नहीं चले ... बहुत लंबा समय लगा। दी गई विंडो को तेज मूवर्स द्वारा पकड़ा गया था। # पवारजी तुस्सी ग्रेट हो! सच है तो कमाल है, फिर भी यकीन नहीं होता


रातोंरात एक नाटकीय मोड़ में, भाजपा के देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य के राष्ट्रपति पद के तहत एक सप्ताह से अधिक समय बाद आज सुबह राजभवन में दूसरे कार्यकाल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राष्ट्रवादी सम्मेलन पार्टी के प्रमुख शरद पवार के भतीजे, अजीत पवार, उनके डिप्टी होंगे। यह कदम ऐसे समय में आया है जब राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच विचार-विमर्श शुक्रवार को अंतिम चरण में पहुंच गया और तीनों दलों ने गठबंधन की घोषणा करने के करीब पहुंच गए।



23 नवंबर, 2019
08:50 (IST)
अमित शाह ने देवेंद्र फड़नवीस को बधाई दी
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार को बधाई दी। "मुझे विश्वास है कि यह सरकार विकास और विकास के लिए काम करना जारी रखेगी," अमित शाह ने कहा।

23 नवंबर, 2019
08:45 (IST)
अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
राकांपा नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई।


23 नवंबर, 2019
08:40 (IST)
एक आश्चर्यजनक कदम में, भाजपा के देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य के राष्ट्रपति पद के तहत एक सप्ताह से अधिक समय बाद आज सुबह राजभवन में दूसरे कार्यकाल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के भतीजे, अजीत पवार, उनके डिप्टी होंगे। "भाजपा महाराष्ट्र की जनता को एक स्थिर सरकार देना चाहती थी," श्री फडणवीस ने शपथ लेने के बाद कहा, उनकी पार्टी की सहयोगी शिवसेना ने लोगों के जनादेश का पालन नहीं किया। उन्होंने कहा, "मैं इस सरकार के समर्थन में आने वाले राकांपा को धन्यवाद देता हूं। हम सभी जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रपति शासन था ... शिवसेना ने जनादेश का पालन नहीं किया," उन्होंने कहा।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने फिर कहा: लोगों ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया था, लेकिन शिवसेना ने नतीजों के बाद अन्य दलों के साथ गठबंधन करने की कोशिश की, नतीजतन, राष्ट्रपति शासन लगाया गया। महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत थी 'खिचड़ी' की नहीं

उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद अजीत पवार: परिणाम दिन से लेकर आज तक कोई भी सरकार सरकार बनाने में सक्षम नहीं थी, महाराष्ट्र में किसान मुद्दों सहित कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए हमने निर्णय लियास्थिर सरकार


देवेंद्र फडणवीस ने फिर से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, राकांपा के अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में शपथ दिलाई

Post a Comment

0 Comments