header ads

सभी राशियों का वार्षिक राशिफल 2020

वार्षिक राशिफल 2020(rashifal 2020)


राशिफल 2020 (rashifal 2020) क्या कहता है? नए साल के लिये दिनों की उल्टी गिनती जैसे ही शुरु होने लगती है वैसे ही नई उम्मीदें भी जन्म लेने लगती हैं। अधूरे कामों को जल्द से जल्द निबटाने का दबाव बढ़ने लगता है? वार्षिक लक्ष्यों की प्राप्ति के लिये प्रयास तेज होने लगते है? साथ ही बनने लगती है आने वाले साल की रणनीति? और यहीं से शुरु होता है दिमाग में उठने वाले सवालों का सिलसिला। अधूरे काम भविष्य में पूरे हो पाएंगे कि नहीं? रिश्तों की कच्ची डोर पक्की हो पाएगी कि नहीं? नए साल में करियर में एक नया मुकाम हासिल हो पाएगा कि नहीं? फाइनेंस के मामले में स्थिति कैसी रहने वाली है? क्या भविष्य में भविष्य के लिये कुछ पैसे जोड़ पाएंगे या फिर बचत राशि भी आने वाले वर्ष में खर्च होने वाली है? कुल मिलाकर नए साल में भविष्य से जुड़े सवाल दिमाग में उमड़ने लगता है? इन सवालों के जवाब के लिये आपकी खोज़ एस्ट्रोयोगी पर पूरी हो सकती है क्योंकि एस्ट्रोयोगी राशिफल 2020 (Rashifal 2020) में आपको इन तमाम सवालों के जवाब मिल सकते हैं। आपका वार्षिक राशिफल 2020 या कहें भविष्यफल 2020 में एस्ट्रयोगी के एक्सपर्ट एस्ट्रोलॉजर्स ने तमाम भविष्य कथन किये हैं। हिंदी में 2020 का राशिफल लिखते समय हमनें 2020 में होने वाले ग्रह गोचर का विशेष रूप से ध्यान रखा है। शनि, गुरु और राहू जैसे प्रमुख ग्रह जो समीकरण आपकी राशि के लिये बना रहे हैं उन्हीं को इस वार्षिक राशिफल 2020 में बयान किया गया है।



कुल मिलाकर नये साल में कब करें नई शुरुआत? किस्मत कब देगी आपका साथ तो कब बिगड़ सकते हैं हालात? यह आप इस वार्षिक राशिफल से जान सकते हैं।

यहां आप अपने वार्षिक भविष्यफल के साथ-साथ लव, करियर, फेैमली व फाइनेंस के लिये भी 2020 का होरोस्कोप जान सकते हैं। आपका प्रेम राशिफल 2020 (Love Horoscope 2020), वित्तीय राशिफल 2020 (Finance Horoscope 2020), पारिवारिक राशिफल (Family Horoscope 2020) और करियर राशिफल 2020 (Career Horoscope 2020), ग्रहों की दशा में होने वाले परिवर्तन व नववर्ष आगमन के समय ग्रहों स्थिति का आकलन व एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर तैयार किया गया है। अपने सवालों का जवाब जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी राशिफल पढ़ सकते हैं। एस्ट्रोयोगी पर आप सिर्फ अपना राशिफल ही नहीं पढ़ सकते बल्कि विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श भी ले सकते हैं।

क्या कहती है वर्ष कुंडली 2020

वर्ष 2020 की शुरुआत कन्या लग्न और कुंभ राशि में हो रही है। वर्ष कुंडली में लग्न स्वामी बुध राशि स्वामी शनि के साथ केंद्र में विराजमान हैं। इनके साथ ही सूर्य केतु और गुरु भी उपस्थित हैं। कुल मिलाकर वर्ष के लग्न व राशि स्वामी लग्न से सुख भाव में सूर्य, गुरु व केतु के साथ पंचग्रही योग बना रहे हैं। वर्ष की शुरुआत में पराक्रम में मंगल बैठे हैं तो पंचम भाव में शुक्र विराजमान हैं। चंद्रमा छठे घर में हैं।
वर्ष कुंडली के अनुसार ग्रहों की यह दशा आपके लिये कैसी रहेगी? राहू, शनि, बृहस्पति आपकी वर्ष कुंडली में आपकी राशि से किन भावों में विराजमान हैं? ग्रह गोचर 2020 का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है? देश भर के जाने - माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं। वक्री शनि आपकी राशि को किस तरह से प्रभावित करेंगें? वक्री बृहस्पति आपके लिये कैसे परिणाम लेकर आयेंगें, राहू का राशि परिवर्तन आपके लिये क्या लेकर आने वाला है? मंगल आपका कितना मंगल तो कितना अमंगल कर रहे हैं? आदि सब स्थितियों का आकलन वार्षिक राशिफल 2020 (Rashifal 2020) में किया गया है? हमारे ज्योतिषाचार्यों से भी आप कभी भी कहीं भी परामर्श कर सकते हैं? वे आपके मार्गदर्शन के लिये सदैव तत्पर हैं। 

राशिनुसार वार्षिक राशिफल 2020 पढ़ने के लिये अपनी राशि पर क्लिक करें।


Post a Comment

0 Comments